amazon

Tuesday 4 September 2018

एक business शुरू करने के लिए कोई पैसा नहीं है? कोई बात नहीं। इन 5 Options को आजमाएं।

business शुरू करने के लिए पैसे कैसे प्राप्त करें

जब आप business शुरू करना चाहते हैं तो आप सख्त बजट  limit हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास कोई options नहीं है।यदि आपके पास skill का सही talent, work ethic और marketing पता है, तो बहुत कम पैसे के साथ business  शुरू करना संभव है।

$ 100 स्टार्टअप के लेखक क्रिस गिलेबेउ के मुताबिक, "एक business प्रोजेक्ट में सफल होने के लिए, विशेष रूप से आप उत्साहित हैं, यह आपके सभी skill के बारे में सावधानी से सोचने में मदद करता है जो दूसरों के लिए उपयोगी हो सकता है और विशेष रूप से combination के बारे में उन skill । "
जब आपके पास पैसे कम हैं नहीं या होते हैं तो व्यवसाय शुरू करने के लिए इन सरल दिशानिर्देशों का पालन करें। आज पैसे कमाने का तरीका जानें।

कुछ बनाएं

हां, कुछ बनाने की प्रक्रिया में  cost लागत लेता है, लेकिन कई बार, इन उत्पादों को उनकी actual price पर कई बार बेचा जा सकता है।आप जो करने का निर्णय लेते हैं वह आपके ऊपर है, लेकिन कई जगहें हैं जहां आप अपने hand made option को ऑनलाइन बेच सकते हैं:
  • Abe’s Market natural and organic goods में deals करते हैं, जैसे कि lotions, candles, granola, 
  •  Etsy बच्चों के लिए गहने से लकड़ी के खिलौने तक, लगभग किसी भी घर के घर के लिए सबसे बड़ा ऑनलाइन बाजारों में से एक है
  •  ईबे दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन ईकॉमर्स मार्केटप्लेस में से एक है, पेपैल के माध्यम से आसान चेकआउट, और कस्टमाइज करने योग्य लिस्टिंग आइटम बेचने के लिए इसे एक बेहतरीन Option बनाते हैं।

 कुछ Resell करें

यदि आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं (या आप खुद को एक creative नहीं मानते हैं), तो कई business मालिकों ने बड़े business को grow  किया है जो पहले ही किए जा चुके products को resell कर रहे हैं। 
  • ड्रॉप शिपिंग: ड्रॉप-शिपिंग कंपनियों के साथ एक ऑनलाइन स्टोर और patternship सेट करें जो आपके लिए सभी oder complete  करेगा। ऑनलाइन ईकॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म शॉपिफ़ी की एक बड़ी ड्रॉप शिपिंग guidelines है, 
  •  थ्रिफ्ट स्टोर्स और गेराज बिक्री: यदि आपको पता है कि कहां देखना है, तो आप थ्रिफ्ट स्टोर्स, प्राचीन दुकानों, पिस्सू बाजारों और गेराज की बिक्री में आइटम ढूंढ सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन खरीदे जाने के लिए ready हैं।

अपनी सेवाएं बेचो

एक स्टार्टअप  के साथ business शुरू करने का एक तरीका है production की बजाय, अपनी सेवाओं को बेचना। आपकी dependable और Intrest के आधार पर आप कई प्रकार की सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं।
चूंकि आप अपनी सेवाएं बेच रहे हैं, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक ब्रांडिंग योजना की आवश्यकता होगी कि आपका नाम और कंपनी उन लोगों के सामने हो जो सेवा की आवश्यकता हो। कुछ स्थानों जो आपकी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए freeplatform हैं उनमें फिवरर, क्रेगलिस्ट, एलेंस, टास्कब्रिट और स्किलशेयर शामिल हैं।

3 secret share के अच्छे management का पता लगाये और ये क्यु इतना जरुरि हैं ?

आप ने अकसर सुना होग बड़े investor  से कि किसी भी share  मे invest करने  से  पहले उसके managment के बारे मे पता होना चाहिए l एक  company को ...